शहर के सनशाइन प्रेप / हाई स्कूल से तीन राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष 100 में और राज्य में नंबर एक पर

Nov 23 '17, 12:54AM | By Admin

मुजफ्फरपुर   : शहर के सनशाइन प्रेप / हाई स्कूल से पांच से ज्यादा शिक्षकों को "लवली प्रोफेशनल ट्रांसफ़ॉर्मिंग एजुकेशन अवार्ड्स" के लिए अखिल भारतीय स्तर पर सामने वाले धावकों में से हैं जहां छात्र अपने शिक्षकों को क्रेडिट दे सकते हैं । उनमें से तीन राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष 100 और राज्य  में  पटना के केम्ब्रिज स्कूल को पीछे कर  नंबर एक पर हैं।


शिक्षकों की निस्वार्थ सेवा को मान्यता प्रदान करने के उद्देश्य से शिक्षा पुरस्कार, शिक्षण प्रमाण पत्र प्रदान करने के साथ-साथ, शिक्षण अनुदान, शिक्षकों और छात्रों को 1 करोर तक की नकद पुरस्कार और अन्य प्रोत्साहनों के साथ-साथ सभी सौ सम्मानित किया जायेगा |

 

संस्थान के वेबसाइट www.lpu.in पर नकद पुरस्कार और अन्य लाभों का विस्तृत विवरण दिया गया है।


अगले चार दिनों में बंद होने वाले दो चरण के मतदान में, वोटों की संख्या के आधार पर विजेताओं का फैसला होना है। हालांकि, यह एकमात्र निर्धारक नहीं होगा क्योंकि अन्य कारक भी हैं, 5 दिसंबर तक अंतिम विजेताओं की घोषणा करने से पहले आयोजक समिति सभी बिंदुओं को ध्यान में रखेगा।


हालांकि सनशाइन के सभी मनोनीत शिक्षकों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, इस  प्रतियोगिता  में निस्संदेह श्रीमती नीलम सिंह, जो स्कूल के प्रधानाध्यापक  हैं, जो अपने शुरुआती दिनों  से विद्यालय की प्रमुख हैं। उसके वीडियो को अब तक छह हज़ार से ज्यादा बार देखा गया है, वर्तमान में राष्ट्रीय स्तर पर उनकी रैंक  24 वीं है जिसे  स्कूल के कप्तान शिवानी चौधरी ने अपने वीडियो में श्रीमती नीलम सिंह को पसंद किया है  , जिन्होंने आईडी नंबर एसयूएनई 102723 वाले वीडियो के माध्यम से उन्हें नामांकित किया था।


रंजीत कुमार श्रीवास्तव, एक विज्ञान शिक्षक प्रतियोगिता में सर्वोच्च रैंकिंग व्यक्तियों में से एक है। उन्हें तनिशा ने नामांकित किया था, जो एक कक्षा आठवीं कक्षा की छात्रा है , अपने वीडियो में उन्होंने समझाया है की कैसे श्रीमान श्रीवास्तव व्यावहारिक  हैं और मजेदार ढंग से किसी चीजों को सिखाते हैं । वह हमेशा उन्हें महान संरक्षक के रूप में देखती है और अपने शिक्षक का धन्यवाद करती है जो सही रास्ते चुनने में उसे मदद करता है |  उनकी  रैंक 56 वें स्थान पर है।


संन्या वर्मा की वर्तमान रैंक 72 है, वह कक्षा दस की है और  सुश्री आभा  अपने वीडियो के जरिए नामित किया गया है, जहां वह छात्रों के कल्याण की दिशा में अपने शिक्षक के योगदान के लिए   गिनती की  हैं। वह यह उल्लेख करने में  भी विफल नहीं रहीं   है कि किस तरह के उनकी शिक्षक संस्कृत और हिंदी में निहित हैं, कभी-कभी बीमार होने के बावजूद भी कैसे अपने जिम्मेदारी के लिए कायम रहती हैं | 


एलपीयू वेबसाइट www.lpu.in/educationawards पर जाकर वोटिंग एसएमएस या ऑनलाइन के जरिए की जा सकती है।


मतदान लाइनें 25 नवंबर तक खुली रहेंगी। इसके बाद एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और दूसरों के बीच एक वरिष्ठ पत्रकार पत्रकारों के एक पैनल द्वारा समीक्षा की जाएगी।


अन्य स्थानीय स्कूल के छात्र और छात्रों ने भी , सनशाइन शिक्षकों का  समर्थन किया है | 


Share:

Comments:

No comments
You need to sign in to comment